हरिद्वार: भाजयुमो के पूर्व जिला उपाध्यक्ष की हत्या में पिता और दो पुत्र गिरफ्तार, प्रॉपर्टी में जबरन निवेश करने को लेकर हुआ था विवाद

हरिद्वार । प्रॉपर्टी में जबरन निवेश करने को लेकर हुए विवाद में भाजयुमो के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमरदीप चौधरी की गोलियों से भूनकर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने पिता-पुत्रों को कनखल क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त असलहे बरामद कर लिए हैं। एसएसपी अजय सिंह ने मामले की गहनता से जांच के निर्देश दिए हैं। इधर, सोमवार दोपहर बाद पुलिस सुरक्षा के बीच अमरदीप का कनखल के श्मशान घाट पर दाह संस्कार किया गया। पुलिस के अनुसार, क्षेत्र की शांतिपुरम कालोनी निवासी भाजयुमो के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमरदीप चौधरी अपने परिचित राजकुमार मलिक निवासी निकट ओलिविया स्कूल जगजीतपुर पर रकम प्रॉपर्टी में निवेश करने का दबाव बना रहा था। रविवार देर रात मोबाइल फोन पर हुई नोकझोंक के बाद अमरदीप अपने करीबी युवक सोनू राठी के साथ ओलीविया स्कूल के पास राजकुमार मलिक से मिलने पहुंचा था। इसी दौरान दोनों पक्षों के बीच हुई नोकझोंक के बाद राजकुमार मलिक, उसके बेटे मनदीप उर्फ गोली एवं हर्षदीप ने देसी तमंचे से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। शूटआउट में भाजयुमो नेता को कई गोलियां लगीं, जबकि उसके साथी सोनू राठी को गोली छूकर चली गई। आरोप है कि घायल सोनू राठी की सूचना पर पहुंचे अमरदीप के छोटे भाई बादल चौधरी पर भी पिता-पुत्रों ने फायरिंग कर दी। एक गोली बादल चौधरी की कमर में जा लगी। सरेराह गोलियां चलने से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में कनखल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। भायजुमो नेता, उसके भाई एवं सोनू राठी को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां अमरदीप चौधरी को मृत घोषित कर दिया गया। उसके भाई बादल चौधरी की कमर में लगी गोली निकाल ली गई जबकि सोनू राठी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

भाजयुमो नेता की हत्या की घटना सामने आने पर एसपी अपराध रेखा यादव, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, सीओ मुकेश ठाकुर, एसओ नरेश राठौड़ मौके पर पहुंचे। एसओ नरेश राठौड़ ने बताया कि आरोपी पिता-पुत्रों को गिरफ्तार करते हुए हत्या में प्रयुक्त दो देसी तमंचे एवं कारतूस बरामद कर लिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपी राजकुमार मलिक मूल रूप से गांव रवाहटी मवाना मेरठ यूपी का निवासी है। हाल ही में पैतृक गांव में उसने पचास लाख की भूमि बेची है। उन्होंने बताया उक्त रकम को अमरदीप उसके कहने पर निवेश करने दबाव बना रहा था, दबाव बनाने से आजिज आकर उसने अपने पुत्रों के साथ उसकी हत्या कर दी। आरोपी पिता-पुत्रों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। मृतक के छोटे भाई की पत्नी शैफाली की तहरीर पर इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *