महापौर गौरव गोयल पर 25 लाख रिश्वत मांगने का आरोप, व्यापारी नेता ने पुलिस को दी तहरीर, बेशकीमती भूखंड की लीज अवधि बढ़वाए जाने का मामला

रुड़की। शहर के एक व्यक्ति ने महापौर पर लीज की संपत्ति के नवीनीकरण के नाम पर 25 लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। इस मामले का एक कथित आडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें लेनदेन की बात हो रही थी।
राजपूतान रुड़की निवासी सुबोध कुमार ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि मथुरादास एवं ओमप्रकाश के नाम पर तीन लीज संपत्ति है। तीस-तीस साल बाद इनका नवीनीकरण होता आया है। उन्होंने लीज के नवीनीकरण के लिए नगर निगम में प्रार्थना पत्र दिया था। नगर निगम की ओर से नवीनीकरण ना करने पर उन्होंने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। जिस पर 13 दिसंबर 2021 को उच्च न्यायालय ने दो माह के अंदर नगर निगम की बैठक बुलाकर इसका निस्तारण करने के आदेश दिए थे। वह बीस दिसंबर को महापौर से मिले।
उन्होंने आरोप लगाया कि महापौर ने उनको बताया कि 25 लाख रुपये देने के बाद ही इस संपत्ति की लीज का नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने रुपये देने से इंकार कर दिया। इसके बाद 8 जनवरी को बोर्ड की बैठक बुलाई गई, लेकिन कोई निर्णय नहीं हो सका। उन्होंने बताया कि महापौर का एक आडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल है, जिसमें वह संपत्ति को लेकर लेनदेन की बात कर रहे हैं। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
वहीं दूसरी ओर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र चौहान ने बताया कि इस संबंध में एक प्रार्थना पत्र दिया गया है, जिसकी जांच की जा रही है। वहीं महापौर गौरव गोयल का कहना है कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। किसने तहरीर दी है इसका भी उन्हें पता नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कि बेटी गंज क्षेत्र में सिंचाई विभाग के बेशकीमती भूखंड है जो कि पूर्व में नगरपालिका ने सिंचाई विभाग से लीज पर लिए थे और वह बाद में शहर के ही लोगों को कारोबार करने के लिए किराए पर दे दिए थे । उसमें भी समय अवधि तय की गई थी । बहुत सारे भूखंडों की समय अवधि पूरी हो चुकी है। जिसमें व्यापारी नेता सुबोध गुप्ता का संबंधित भूखंड भी है । जिसकी समय अवधि काफी समय पहले पूरी हो चुकी है। इसमें काफी दिनों तक पंजाब नेशनल बैंक किराए पर चला। जिसमें नगर निगम को तो मामूली तौर पर ही किराया मिला। लेकिन व्यापारी नेता ने किराए के तौर पर मोटी रकम ली । अब व्यापारी नेता फिर से इस भूखंड की लीज समय अवधि बढ़ाना बढ़ाना चाहते हैं ।जिसको लेकर पिछले तीन साल से गतिरोध चल रहा है। बीटी गंज क्षेत्र के एक ऐसे ही भूखंड के मामले में पूर्व मेयर यशपाल राणा के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था क्योंकि उन्होंने उस भूखंड का बैनामा करा लिया था। बीटी गंज क्षेत्र में जितने भी भूखंड हैं उनकी कीमत आठ से ₹100000000 तक है कुछ भूखंडों की कीमत 15 करोड से भी अधिक है। समय-समय पर लीज अवधि बढ़ाने के लिए सौदेबाजी का दौर चलता रहता है ऐसा ही एक वीडियो पिछले दिनों जारी हुआ जिससे पूरे शहर की राजनीति गरमाई रही।अब यह मामला पुलिस के पास पहुंच चुका है और शासन तक भी शिकायत की गई है। निश्चित रूप से अब इस मामले में कार्रवाई आगे बढ़ेगी ।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *