भेल कर्मचारियों का अपनी मांगों के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन, दी चेतावनी, जल्द मांग पूरी न होने पर आंदोलन किया जाएगा तेज

हरिद्वार । भेल हरिद्वार की हीप एवं सीएफएफपी के श्रमिक संगठनों द्वारा भेल कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर सीएफएफपी गेट पर भेल प्रबंधन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए विशाल विरोध प्रदर्शन किया। गया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए बीएमकेपी इंटक के महामंत्री राजवीर सिंह ने कहा कि भेल कॉर्पोरेट प्रबंधन भेल हरिद्वार के अस्पताल को पीपी मोड पर करने के लिए एक तरफा निर्णय लेकर दबाव बना रही है। यदि अस्पताल पीपी मोड में हुआ तो भेल की इकाई में काम करने वाले सेकड़ो स्थाई एवं रिटायर कर्मचारियों को इलाज कराने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। अभी हम सभी श्रम संगठन प्रबंधन के इस निर्णय का पुरजोर विरोध कर रहे है। अस्पताल को किसी भी हालात में पीपी मोड में नही होने देंगे।

हैवी इलेक्ट्रिकल्स वर्कर्स ट्रेड यूनियन ( निफ्टू) यूनियन के अध्यक्ष पूर्व विधायक रामयश सिंह ने कहा की 29 नवंबर को हुई संयुक्त समिति की बैठक में कारपोरेट प्रबंधिका द्वारा अप्रैल माह में संयुक्त समिति की बैठक बुलाने का आश्वासन दिया था। लेकिन प्रबंधिका द्वारा अभी तक इस संदर्भ में कोई तिथि घोषित नहीं की गई। जिसको लेकर हम श्रम संगठन लगातार आंदोलनरत है । अभी हाल ही में सीएमडी के हरिद्वार इकाई के दौरे पर हम सभी श्रम संगठनों द्वारा उनके समक्ष इस मुद्दों को रखा था। लेकिन उसके बाद भी कारपोरेट प्रबंधिका द्वारा 23 मई को केंद्रीय नेताओं के साथ एक सब कमेटी की बैठक की तिथि को घोषित कर दी गई। लेकिन पूर्ण जेसीएम के संदर्भ में कोई कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया। हम प्रबंधन से मांग करते हैं की 23 मई को होने वाली सब कमेटी को पूर्ण जेसीएम में बदल कर भेल कर्मचारियों के लंबित मुद्दे तथा पीपी बोनस पर चर्चा कर भेल कर्मचारियों को जल्द से जल्द पीपी, एस आई पी/बोनस दिया जाए। एच.एम एस. हीप के महामंत्री पंकज शर्मा ने कहा की मौजूदा भेल प्रबंधन पिछले कई वर्षों से मजदूरों को मिलने वाली सुविधाओ में कटौती कर रही है । जैसे केंटीन सब्सिडी, स्कूल बस सब्सिडी एवम शिक्षा के क्षेत्र में लगातार कटौती कर रही है जिससे कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।इसी प्रकार कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं में जैसे इंसेंटिव , नाइट अलाउंस, ओवरटाइम, बंद कर दिए हैं। तथा काफी समय से इन्हें रिवाइज भी नहीं किया गया है हम पुनः प्रबंधन से मांग करते हैं कि इंसेंटिव, नाइट अलाउंस, वेल्डिंग अलाउंस, आदि को रिवाइज कर तुरंत लागू किया जाए।
सीएफएफ एटक के महामंत्री परमाल सिंह ने कहा कि भेल हरिद्वार में कैंटीन की व्यवस्था दिन प्रतिदिन बहुत खराब होती जा रही है, भोजन एवम नाश्ते की क्वालटी में सुधार नही हो रहा है जिससे कर्मचारियों में रोष बढ़ता जा रहा है। हम इस मंच के माध्यम से भेल प्रबंधन से मांग करते हैं कि कैंटीन की व्यवस्था में सुधार कर जल्द से जल्द लागू किया जाए। जिससे कर्मचारियों को लाभ मिल सके । भेल श्रमिक यूनियन के महामंत्री अमरजीत सिह ने कहा कि भेल टाउनशिप केआवासों में मेंटिनेंस नही हो पा रहा है जिससे भेल कर्मचारियों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है भेल प्रबंधन आवासों की मेंटिनेंस की समुचित व्यवस्ता की जाये जिससे कर्मचारियों को समस्या से निजात मिल सके । एवम भेल टाउनशिप में लगातार बाहरी आसामाजिक तत्वों द्वारा कर्मचारियों के साथ की जा रहे विवाद एवम वाहन दुर्घटनाओं से कर्मचारियों में असुरक्षा एवम डर का माहौल बना हुआ है भेल प्रबंधन को जल्द से जल्द बाहरी असामाजिक तत्वों पर रोक लगाना चाहिए जिससे कर्मचारी एवम उनके परिवार सुरक्षित रह सके । इस प्रदर्शन में मुकुल राज,राजेन्द्र चौहान,राकेश चौहान,अश्वनी चौहान,विकास सिंह, रवि कश्यप, प्रेम सिमरा,रविन्द्र चौहान, मनीष सिंह, अमित सिंह ,अम्बरीष प्रजापति, आशुतोष, संदीप,राजेश बिष्ट,संजय,प्रदीप चौहान,सुनील मौर्य, रेशु,कपिल,मनोज,सेवाराम,गौरव ओझा,जसविंदर सिंह, राजीव, ब्रजेश, सचिन, कमल, सुनील,प्रशांतदीप गुप्ता, डी. एन. यादव, शानू शर्मा, मुकेश शर्मा, रवि यादव,विनीत, नीरज, पंकज, प्रवीण, रामचन्द्र यादव, देवेंद्र, कृष्णलाल, बिजेंद्र, राकेश मालवीय, नईम खान, सुक्रमपाल, रजनीश, अरविंद मावी, कृष्णकुमार, के अलावा हीप एवम सी एफ एफ पी के सैकड़ों साथी उपस्थित थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *