पानी में घोलकर पिएं ये खास चूर्ण, बिना डाइटिंग व एक्सरसाइज के पिघल जाएगी पेट की चर्बी

पानी एक चमत्कारिक ड्रिंक है, जो हाइड्रेशन के लिए बेहद जरूरी है, यह शरीर में सेल्स की मरम्मत के लिए और उन्हें स्वस्थ रखने में मदद करता है। इसके अलावा, पानी से शरीर स्वच्छ और स्वस्थ रहता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पानी में कुछ औषधीय चीजों को मिलाने से कई बीमारियों का इलाज किया जा सकता है। अगर आप वजन घटाने में संघर्ष कर रहे हैं और पेट की चर्बी बढ़ रही है तो एक खास ड्रिंक का प्रयास आप कर सकते हैं. आज हम आपको पेट की चर्बी कम करने वाले एक जादुई ड्रिंक की विधि बताएंगे।

वेट लॉस ड्रिंक बनाने के लिए ये सामग्री चाहिए- 2 चम्मच मेथी बीज का पाउडर, 2 चम्मच सौंफ पाउडर, 2 चम्मच सोंठ, 2 पीसी हुई दालचीनी स्टिक, आधा चम्मच सेंधा नमक और नींबू का रस।

ऐसे बनाएं होममेड ड्रिंक

ऊपर बताए गए सारे पाउडर को एक जार में डालकर अच्छी तरह मिला लें। तैयार हुए पाउडर से आधा चम्मच निकालकर एक गिलास गुनगुने पानी में मिला लें और पी जाएं। बाकी बचा पाउडर एक डब्बे में स्टोर करके रख लें। इस काढ़े को लंच से पहले लेने पीने की कोशिश करें।

वजन घटाने में सौंफ, दालचीनी और मेथी बीज के फायदे

दालचीनी ब्लड शुगर को कंट्रोल करके वजन घटाने में मदद करती है। मेथी बीज पाउडर में फाइबर की मात्रा अधिक होता है, जो शुगर की रिलीज धीमी करके पेट की जिद्दी चर्बी को बर्न करती है। वहीं, सौंफ का सेवन करने से शरीर में विटामिन और मिनरल का अवशोषण बढ़ता है और फैट घटाता है। यह ब्लड शुगर कंट्रोल करके भूख को कंट्रोल रखता है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *