रुड़की: पांच दिन पूर्व टैक्सी ड्राइवर की हत्या के मामले का पुलिस ने किया खुलासा, स्विफ्ट लूटने का विरोध करने पर की थी ड्राइवर की हत्या

रुड़की / मंगलौर । पांच दिन पूर्व टैक्सी ड्राइवर की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से लूटी गई कार की चाबी, कागजात, तमंचा और खोका कारतूस बरामद किए गए हैं। दोनों आरोपियों को पुलिस ने चालान करने के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई निवासी राम नरेश का 24 वर्षीय पुत्र चंद्रपाल नोएडा में रहकर टैक्सी चलाने का कार्य करता था। 21 जुलाई को वह नोएडा से किसी यात्री को लेकर मेरठ आया था, जिसके बाद ऑनलाइन उसे वहीं से हरिद्वार के लिए एक बुकिंग मिल गई थी, जिसमें दो यात्री सवार थे। घटना से पहले रास्ते में चालक चंद्रपाल द्वारा अपने कुछ परिचितों से बात की थी जिसमें उसने बताया था कि वह बुकिंग लेकर हरिद्वार जा रहा है तथा 20 मिनट में हरिद्वार पहुंच जायेगा। इसके बाद उससे संपर्क नहीं हो पाया था।

21 जुलाई की सुबह लंढौरा क्षेत्र के गांव खेमपुर के खेत में एक शव पुलिस ने बरामद किया था। मौके से मिले मोबाइल फोन के माध्यम से उसकी शिनाख्त हो पाई थी। इस संबंध में पीड़ित के भाई द्वारा दो आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। तहरीर के आधार पर हत्या एवं लूट का मुकदमा दर्ज कार्यवाही शुरू की थी। एसएसपी हरिद्वार के दिशा निर्देश में पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस ने चंद्रपाल की टैक्सी नगर के एक पेट्रोल पंप के बाहर से बरामद कर ली थी, जो कि लावारिस हालत में खड़ी हुई थी। पुलिस टीम को सूचना मिली कि हत्या आरोपी क्षेत्र में घूम रहे हैं। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को मंगलौर देवबंद मार्ग से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान आरोपियों के कब्जे से कार की चाबी, कागजात, तमंचा तथा खोका कारतूस बरामद किए गए। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके द्वारा लूट के इरादे से मेरठ से टैक्सी बुक की गई थी रास्ते में उन्होंने टैक्सी लूटने का प्रयास किया तो चालक ने विरोध किया। इस पर एक आरोपी ने उसे पकड़ा जबकि दूसरे ने तमंचे से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

बाद में आरोपियों ने उसके शव को लंढौरा क्षेत्र के गन्ने के खेत में फेंक दिया था। कार को उन्होंने नगर क्षेत्र में एक पेट्रोल पंप पर खड़ा कर दिया था ताकि मामला शांत होने पर वह कार को यहां से ले जा सकें।पुलिस क्षेत्र अधिकारी मंगलौर विवेक कुमार ने बताया कि आरोपियों में एक ट्रक ड्राइवर है, जो की दसवीं कक्षा पास है जबकि उसका दूसरा साथी ट्रक क्लीनर है जो की कक्षा पांच पास है। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम ट्रक ड्राइवर सौरभ निवासी आमराडा भोजपुर मेरठ और ट्रक क्लीनर सन्नी निवासी हस्तिनापुर मखदुमपुर मेरठ उत्तर प्रदेश बताए हैं। दोनों आरोपियों को पुलिस ने चालान करने के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *