उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा: टेंपो-ट्रैवलर पलटने से दो की मौत, 20 घायल

 

नैनीताल । नैनीताल-कालाढूंगी मार्ग पर घटगड़ के समीप पर्यटकों से भरा टेंपो ट्रैवलर अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। हादसे में वाहन के नीचे दबने से दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। चालक समेत वाहन सवार अन्य 20 लोग चोटिल हो गए। कालाढूंगी थाना पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया। पुलिस के अनुसार गाजियाबाद स्थित एचसीएल कंपनी में कार्यरत 21 कर्मचारी नैनीताल घूमने आए थे। रविवार शाम वह टेंपो ट्रैवलर (यूपी16-ईटी-6080) से लौट रहे थे। घटगड़ के समीप पहुंचे ही थे कि चालक गाजियाबाद निवासी उमेश कुमार वाहन से नियंत्रण खो बैठा।
नियंत्रित करने के प्रयास में वाहन पैराफिट से टकराकर सीधी सड़क पर पलट गया। दो महिलाऐं वाहन के नीचे दब गईं। सूचना पर कालाढूंगी थाने से पुलिस के साथ ही एसडीएम रेखा कोहली भी मौके पर पहुंचीं।
वाहन को बुलडोजर से सीधा करवाकर भीतर फंसे पर्यटकों को बाहर निकाला गया। तब तक नीचे दबी रवावा, एटा (उप्र) निवासी जया शाक्य और सयोनी दुबे ने दम तोड़ दिया। हादसे में जया का सिर धड़ से अलग हो गया तो सयोनी का हाथ बुरी तरह कुचल गया था।
एसओ नंदन सिंह रावत ने बताया कि घटनास्थल पर न तो घुमावदार मोड़ है और न सड़क संकरी है। हादसे का कारण चालक उमेश कुमार ने ब्रेक फेल होना बताया है। 19 घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(सीएचसी) कालाढूंगी भिजवाया गया है। जहां से पांच को हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल लाया गया।
सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि दो घायलों के पसली व हाथ में चोट है, शेष को मामूली चोट आई। अस्पताल पहुंचे पर्यटकों ने नाम, पता पूछने पर अधिकारियों को भी ठीक से जवाब नहीं दिया। सिटी मजिस्ट्रेट के अनुसार पीछे चल रहे वाहन चालक ने बताया कि टेंपो ट्रैवलर चालक ने ओवरटेक करने का प्रयास किया था।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *