इस तारीख को आ सकती है किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त, देश के करोड़ों किसानों को मिल रहा है पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ

सभी वर्गों की तरह सरकार ने देश के किसानों को ध्यान में रखते हुए कई फायदेमंद और कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की है। इनमें से कई योजनाएं राज्य सरकार चलाती है तो कई केंद्र सरकार द्वारा चलाई जाती है। इन योजनाओं पर सरकार हजारों करोड़ रुपये खर्च कर देती है। इन योजनाओं को चलाने के पीछे सरकार का मकसद है कि, इसका फायदा जरूरतमंद और गरीब वर्ग के सभी लोगों को मिल सके। ऐसी ही एक योजना के तहत आती है किसान सम्मान निधि योजना। इस योजना को केंद्र सरकार द्वारा चलाया जाता है। इस योजना के तहत किसानों को साल में तीन बार दो-दो हजार रुपये की किस्त दी जाती है। किसानों को 13 किस्त मिल चुकी है और अब उन्हें 14वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है। तो चलिए जानते हैं आखिर किसानों को यह रकम कब तक मिल सकती है।

किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त का इंतजार किसान काफी लंबे समय से कर रहे हैं। बता दें इसकी 13वीं किस्त किसानों को 27 फरवरी को दी गयी थी। अगर आप भी सरकार की इस योजना से जुड़े हुए हैं तो बता दें इसके अगले किस्त को लेकर एक नई अपडेट सामने आयी है। इस अपडेट के तहत पीएम मोदी अपने राजस्थान दौरे के दौरान 9 करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर कर सकते हैं। सामने आयी जानकारी के अनुसार किसानों के बैंक खाते में 14वीं किस्त 28 जुलाई को भेजी जा सकती है। अगर ऐसा होता है तो हर किसान के खाते में दो-दो हजार रुपये भेजे जाएंगे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *