जिला पंचायत बोर्ड की बैठक संपन्न, जल्द शुरू होगी टेंडर प्रक्रिया, अध्यक्ष चौधरी राजेंद्र सिंह बोले-ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा को लेकर होगा काम

 

हरिद्वार । शनिवार को जिला पंचायत बोर्ड बैठक आयोजित की गई। बैठक कुछ ही समय में संपन्न हो गई। बैठक में कलियर विधायक फुरकान ने कहा कि जिला योजना के बजट से होने वाले विकास कार्यों के टेंडर कई माह से नहीं हुए हैं। उन्होंने अध्यक्ष से टेंडर शुरू करने की मांग की है। जिला पंचायत अध्यक्ष राजेंद्र सिंह उर्फ किरण चौधरी ने कहा कि सोमवार से टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसी माह में टेंडर नियमों के तहते होगें।

उन्होंने कहा कि सड़के बहुत बन गई अब सभी सदस्य अपने-अपने क्षेत्र में शिक्षा पर काम करेंगे। जिला बैठक में जिला पंचायत सदस्य बृजमोहन पोखरिया ने रसूलपुर गांव में जंगली जानवरों से बचाव के लिए सुरक्षा दीवार बनाने का प्रस्ताव रखते हुए कहा कि इस प्रस्ताव को शासन को भेजा जाए। सुरक्षा दीवार निर्माण से ग्रामीण जंगली जानवरों से बचे रहे। जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौधरी ने कहा कि प्रस्ताव को शासन को भेजा जाएगा साथ ही गाँव में तार बाढ़ की व्यवस्था का प्रस्ताव भी शासन को भेजेंगे ताकि किसानों की फसलें जंगली जानवरों से सुरक्षित रह सकें।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने जिला पंचायत सदस्य से आह्वान किया कि सड़कों के निर्माण तो बहुत हो चूके है। लेकिन अब शिक्षा के क्षेत्र में भी ध्यान दिया जाए। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में लाइब्रेरी स्थापना के लिए प्रस्ताव देने का आह्वान करते हुए कहा कि इससे बच्चों को प्रतियोगीता की तैयारी करने में सहायता मिलेगी । उन्होंने कहा कि अगर बच्चों को लाइब्रेरी मिलेगी तो वह शिक्षा के क्षेत्र में सफल हो सकेंगे। अध्यक्ष चौधरी राजेंद्र सिंह ने बोर्ड बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों के बिजली, सड़क, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे कई विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई है। पंचायत। बैठक का संचालन नवनियुक्त अपर मुख्य अधिकारी संजय खंडूरी ने किया। इस दौरान भगवानपुर विधायक ममता राकेश, लक्सर विधायक मोहम्मद शहजाद, जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित चौहान, जिला पंचायत सदस्य प्रदीप चौहान, जिला पंचायत सदस्य अंशुल चौधरी, जिला पंचायत सदस्य दर्शना सिंह सहित सभी जिला पंचायत सदस्य आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *