OnePlus ने दूर की यूजर्स की टेंशन, 5 साल तक फोन रहेगा बिल्कुल नया

वनप्लस (OnePlus) 7 फरवरी को भारत में अपने नए स्मार्टफोन OnePlus 11 5G को लॉन्च करने वाला है। खास बात है कि कंपनी ने कन्फर्म दिया है कि वह इस फोन को एक्सटेंडेड सॉफ्टवेयर अपडेट देगी। यह फोन लेटेस्ट ऐंड्रॉयड 13 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आएगा। चीन में यह ColorOS 13 स्किन के साथ उपलब्ध है। हालांकि, कंपनी इसके ग्लोबल वेरिएंट में Oxygen OS 13 ऑफर करने वाली है। अब कंपनी के सीईओ पीट लाउ ने कन्फर्म किया है कि वनप्लस 11 कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसे सबसे ज्यादा सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा।

कंपनी ने कहा कि इस फोन को चार बड़े ऐंड्रॉयड अपडेट मिलेंगे। साथ ही कंपनी इसके लिए पांच सिक्योरिटी पैच भी रोलआउट करेगी। ऐसे में वनप्लस के इस फोन को खरीदने वाले यूजर्स को ऐंड्रॉयड 14 15, 16 और 17 का भी मजा मिलेगा। कंपनी आने वाले सालों में इस हैंडसेट के लिए लेटेस्ट अपडेट उपलब्ध कराएगी।

वनप्लस 11 5G के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 3216×1440 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.7 इंच का कर्व्ड 2K AMOLED डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले LTPO 3.0 पैनल से लैस है। यह फोन के रिफ्रेश रेट को स्क्रीन कॉन्टेंट के हिसाब से 1Hz से 120Hz के बीच स्विच करता है। HDR10+ सपोर्ट करने वाले इस फोन में डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस भी दिया गया है। फोन 16जीबी तक की LPDDR5X रैम और 256जीबी तक के UFS 4.0 स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में कंपनी स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट दे रही है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के सोनी IMX890 सेंसर के साथ एक 32 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर और एक 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा शामिल है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 100 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन के टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत भारत में 61,999 रुपये हो सकती है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *