डॉ प्रवीण तोगड़िया को मिला रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण, बोले-उनके जीवन का एक भाग रहा श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का आंदोलन

 

अहमदाबाद। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल के संस्थापक डॉ. प्रवीण तोगड़िया को अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला है। डॉ. तोगड़िया ने इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का आभार जताया है।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के गुजरात प्रांत कार्यवाह शैलेष पटेल और विहिप के गुजरात प्रांत महामंत्री अशोक रावल ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण पत्र डॉ. तोगड़िया को दिया। श्रीराम जन्मभूमि पर नवनिर्मित भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी।
निमंत्रण पत्र मिलने के बाद डॉ. तोगड़िया ने पत्रकारों से कहा कि श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का आंदोलन उनके जीवन का एक भाग रहा है। इस अवसर पर उन्होंने प्रथम धर्म संसद, ताला खोलो अभियान, रामजानकी यात्रा, श्रीराम शिलापूजन, 1989 श्रीराम जन्मभूमि शिलान्यास, 1990 की प्रथम कारसेवा, 1992 की कारसेवा आदि सभी अवसरों का स्मरण किया। डॉ. तोगड़िया ने कहा कि अनुच्छेद 370 का हटाया जाना और श्रीराम मंदिर यह हिंदुओं के लिए ऐतिहासिक विजय का प्रसंग है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की ऐतिहासिक भूमिका रही।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *