70 वर्षों के मुकाबले हरिद्वार में 9 वर्ष में हुए विकास कार्य: डाॅ. निशंक

हरिद्वार । भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेता एवं हरिद्वार लोकसभा सीट से सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को महाजनसंपर्क अभियान कार्यक्रम के दौरान पार्टी के 9 वर्षों का कार्यकाल स्वार्णिम बताया है। डा. निशंक ने कहा कि 70 वर्षों के मुकाबले में हरिद्वार में 9 वर्ष के कार्यकाल विकास कार्य हुए हैं। पिछले 9 वर्षों में हरिद्वार की प्रगति तेजी से बढ़ी है। इस अवसर पर गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने भी केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनवाई।

महाजनसंपर्क अभियान के दौरान पत्रकारों से मुखातिब होते हुए हरिद्वार सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि सरकार की ओर से जनधन खाते खोले गए, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों का निर्माण, लाभार्थियों के खाते में डीबीटी के माध्यम से धनराशि, सामान्य योजना के तहत बिजली के कनेक्शन, आयुष्मान भारत हेल्थ कार्ड, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना समेत कई योजनाओं का लाभ जनता ले रही है। हरिद्वार जिले में जल्द ही एक मेडिकल कॉलेज बनने जा रहा है। इसके अलावा 50 हजार करोड़ की लागत से सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। डा. निशंक ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे जनता तक पहुंच रहा है। तेजी से जनता भी भाजपा से जुड़ रही है।
पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि 70 वर्षों के मुकाबले 9 वर्ष के कार्यकाल में केंद्र सरकार ने देश की जनता के लिए कई योजनाओं को धरातल पर उतारा है। जिसका लाभ जनता ले रही है। आयुष्मान कार्ड समेत कई जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी जनता ले रही है। नर्वदा बांध के मुकाबले अब टिहरी बांध में अधिक बिजली बनेगी। यह बिजली उत्तराखंड समेत कई राज्यों में भेजी जाएगी। इस अवसर पर रूड़की विधायक प्रदीप बत्रा, रानीपुर विधायक आदेश चौहान, वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश जगदमनी, जिला उपाध्यक्ष लव शर्मा, जिलाध्यक्ष संदीप गोयल, महामंत्री आशुतोष शर्मा, पूर्व विधायक ज्वालापुर विधानसभा सुरेश राठौड़, पूर्व विधायक लक्सर संजय गुप्ता, पूर्व विधायक झबरेड़ा देशराज कर्णवाल, रविंद्र राणा, विनोद सुयाल, शोभाराम प्रजापति, पूर्व जिलाध्यक्ष जयपाल चौहान आदि मौजूद रहे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *