हरिद्वार के लालढांग में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की दिलाई गई शपथ

 

हरिद्वार । हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के लालढांग ग्राम पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंचीं। इस कार्यक्रम में समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे तथा उन्होंने विभागों में चल रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे विस्तार से आम जनों तक जानकारी उपलब्ध कराई, विभागों द्वारा कार्यक्रम में स्टॉल्स भी लगाए गए थे, जिससे लोग जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ले कर लाभान्वित हो सकें।

संकल्प यात्रा के दौरान मुख्य अतिथि मोहित वर्मा (जनपद संयोजक विकसित भारत संकल्प यात्रा) ने लोगों को बताया की कैसे आयुष्मान भारत योजना एक आम नागरिक के लिए संजीवनी का काम कर रही है तथा उनके व उनके परिवार को एक सुरक्षा कवर प्रदान कर रही है उन्होंने बताया की एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने अपनी आपबीती बताई की कैसे उसके पिता को दिल का दौरा पड़ गया था और परिवार के पास मात्र ₹1000 थे केवल आयुष्मान कार्ड के कारण उसके पिता का जीवन बच सका ऐसे अनेकों उदाहरण है, जन धन योजना से आज गरीबों के अकाउंट में 400 करोड़ से अधिक की धनराशि जमा है मोदी सरकार गरीब को राशन उपलब्ध करा रही है उसे पकाने के लिए उज्ज्वला योजना के निमित्त गैस का चूल्हा व साल में तीन सिलेंडर मुफ्त दे रही है प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मकान दिए जा रहे हैं केंद्र व प्रदेश सरकार एक गरीब आदमी कैसे सम्मान के साथ अपना जीवन यापन कर सके इसकी निरंतर चिंता कर रही है, यह केवल विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी जी की गारंटी का रथ है सभी नागरिकों को इसका लाभ उठाना चाहिए अब अधिकारी व सभी विभाग आपके द्वार पर आपको योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए उपलब्ध हैं अब गरीबों को सरकारी ऑफिसों के चक्कर काटने की आवश्यकता नहीं है यह केवल और केवल केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार तथा प्रदेश में पुष्कर सिंह धामी की सरकार के कारण संभव हो पाया है
इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद लोगों को माननीय राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकसित भारत के उद्देश्य के बारे मे बताया गया। ग्राम पंचायत लालढांग में आयोजित संकल्प यात्रा कार्यक्रम में योजनाओं से वंचित कई लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा गया। मौजूदा सरकार हर वर्ग का ध्यान रखते हुए योजनाओं को बनाती है। उन योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार हो सके और वंचितों को उन योजनाओं से जोड़ा जा सके , उसके लिए पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है।
इसके अलावा कार्यक्रम में लोगों को भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी से युक्त पंपलेट भी वितरित किए।
लोकसभा क्षेत्र में आयोजित यात्रा कार्यक्रम में हरिद्वार लोकसभा सांसद के कैंप कार्यालय प्रभारी राजेश कुंवर, मंडल अध्यक्ष सीमा चौहान जिला पंचायत सदस्य बृजमोहन पोखरियाल, BDO मानस गुप्ता, PD के एन तिवारी ग्राम प्रधान दिनेश करनवाल कमलेश द्विवेदी संबंधित ग्रामवासी शामिल हुए। उन्होंने लोगों को भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलाई। इस दौरान उन्होंने लोगों से ज़्यादा से ज़्यादा विकसित भारत संकल्प यात्रा से जुड़ने का आह्वान भी किया।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *