ऋषिकेश में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के खिलाफ प्रदर्शन, लगाया जाम, पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

ऋषिकेश । वित्त एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और स्थानीय युवक सुरेंद्र सिंह नेगी के बीच बीते मंगलवार दो मई को सरेराह हुए विवाद और इस मामले में क्रास रिपोर्ट होने के बाद भी युवक के समर्थक नागरिकों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है।

आंदोलनकारी संगठनों के साथ शिवाजी नगर के नागरिकों ने रविवार को नगर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया, घाट चौराहा पर सांकेतिक जाम लगाया। गुस्साए लोगों ने कोतवाली में अधिकारियों का घेराव किया और इस मामले में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाएं। हरिद्वार मार्ग पर मंगलवार के रोज जाम के दौरान अपने सरकारी वाहन से जा रहे कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के साथ शिवाजी नगर निवासी सुरेंद्र सिंह नेगी और धर्मवीर प्रजापति का विवाद हो गया था। सड़क पर मारपीट हुई और दोनों पक्ष की ओर से कोतवाली में क्रास रिपोर्ट दर्ज करा दी गई थी। घटना के बाद से ही प्रतिदिन इस मामले में मंत्री और संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। इन प्रदर्शनों में सुरेंद्र सिंह नेगी के परिवार के सदस्य भी शामिल हैं।

शिवाजी नगर स्थित सुरेंद्र सिंह नेगी के घर से रविवार को स्थानीय नागरिकों और आंदोलनकारी संगठनों के सदस्यों ने जुलूस निकालकर कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान गुस्साए नागरिकों ने घाट चौराहा पर सांकेतिक जाम भी लगाया। बाजार में जुलूस निकालने के बाद सभी लोग कोतवाली पहुंचे। कोतवाली में भी प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन कर रहे लोग का कहना है कि सुरेंद्र सिंह नेगी को अवैध हिरासत में रखा गया। इस दौरान उनका जो मूल शिकायत पत्र था उसकी जगह दूसरा शिकायत पत्र तैयार कराया गया। गुस्साए लोग का कहना था कि इस मामले में वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिख रहा है कि मंत्री और उनका गनर व दूसरा सुरक्षाकर्मी सहित कई लोग सुरेंद्र सिंह नेगी के साथ मारपीट कर रहे हैं।
मंत्री के साथ लूटपाट का आरोप लगाते हुए गनर को रिपोर्ट कराने का कोई अधिकार नहीं है। प्रदर्शन में संजय सिलस्वाल, जसवंत रावत, सिद्धार्थ त्रिपाठी, विवेक जैन, अरविंद हटवाल, चंद्र भूषण शर्मा, प्रदीप नेगी, भरत नेगी, सूरज कुकरेती, राजेंद्र गैरोला, रविंद्र प्रकाश भारद्वाज, दमयंती नेगी, राजुली नेगी, कांति देवी, जस्सी नेगी, मनवर सिंह नेगी, गुड्डू रावत, प्रमिला रावत, सुशील कुलियाल, राधा सेमवाल आदि शामिल रहे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *