पहली मुलाकात में ही हेमा पर दिल हार बैठे थे धर्मेद्र, शादी के लिए दोनों ने बदल डाला था अपना धर्म

हेमा ने फिल्मी दुनिया में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कदम रख दिया था। वह मजह 14 साल की थीं जब फिल्मों में आईं और देखते ही देखते वह इस सिनेमा जगत की ड्रीम गर्ल बन गईं। फिल्मी दुनिया में शानदार काम करने के अलावा, हेमा धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते की वजह से हमेशा चर्चा में रहीं। दोनों ने साल 1980 में शादी रचाई थी। लेकिन इसके लिए धर्मेंद्र और हेमा ने खूब पापड़ बेले। आइए आज के खास मौके पर आपको दोनों की लव स्टोरी बताते हैं।

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात के.ए अब्बास की फिल्म के प्रीमियर के दौरान हुई थी। इस मुलाकात के बारे में हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी ‘हेमा मालिनी बियोंड द ड्रीम गर्ल’ में बताया है। इसमें बताया गया है कि उन दिनों हेमा की एक फिल्म रिलीज होने वाली थी। इसी वजह से फिल्म के प्रीमियर के इंटरवल के दौरान हेमा को स्टेज पर बुलाया गया। यहां पर ही धर्मेंद्र ने हेमा को पहली बार देखा और उन पर अपना दिल हार बैठे। तब धर्मेंद्र ने हेमा को देखकर पंजाबी में कहा था, ‘कुड़ी बड़ी चंगी है।’ हालांकि, हेमा बस यह सुनकर आगे बढ़ गई थी।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी पहली बार फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवान’ में नजर आए थे और असल मायने में इस फिल्म के सेट पर ही दोनों की पहली मुलाकात भी हुई थी। फिल्म में काम करते करते दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं और दोनों एक-दूसरे के लिए सीरियस हो गए। हेमा की किताब में दोनों की लव स्टोरी का एक और किस्सा है। बताया गया है कि एक फिल्म के सेट पर धर्मेंद्र ने सबके सामने हेमा से पूछ लिया था कि क्या वह उनसे प्यार करती हैं? हालांकि, हेमा मालिनी और धर्मेद्र का एक होना इतना भी आसान नहीं था। धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे। उनकी प्रकाश कौर से शादी हो चुकी थी और उनके बच्चे भी थे। ऐसे में वह हेमा से दूसरी शादी नहीं कर सकते थे और वह अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं देना चाहते थे। इसी वजह से अभिनेता ने अपना धर्म बदल लिया था। धर्मेंद्र ने इस्लाम अपनाकर अपना नाम दिलावर खान रख लिया। वहीं हेमा ने अपना नाम आयशा बी आर चक्रवर्ती रखा। इसके बाद ही दोनों ने 1980 में निकाह कर लिया।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *