धर्मनगरी में बैसाखी स्नान पर्व पर लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, गंगा की पूजा कर सूर्य देवता को अर्घ्य देकर की सुख-शांति की कामना

हरिद्वार । बैसाखी स्नान पर्व पर हरकी पैड़ी समेत विभिन्न स्नान घाटों पर लाखों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। देश के कोने-कोने से श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचे। गंगा घाटों पर सूर्योदय से पहले ही श्रद्धालु स्नान के लिए पहुंचने लगे थे। स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने गंगा की पूजा कर सूर्य देवता को अर्घ्य देकर परिजनों की सुख-शांति की कामना की। हालांकि इस स्नान पर कम भीड़ नजर आई।

शुक्रवार सुबह से ही हरकी पैड़ी समेत सभी गंगा घाटों श्रृद्धालुओं की भीड़ जमा हो गई थी। सुबह से ही हरकी पैड़ी पर भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। सुबह आठ बजे के बाद सर्वानंद घाट, बिरला घाट, लवकुश घाट और विश्वकर्मा घाट पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। हजारों की संख्या में श्रद्धालु स्नान को हरकी पैड़ी सहित अन्य घाटों पर पहुंच चुके थे। माना जाता है इस दिन गंगा में स्नान करने से पुण्य की प्राप्ति होती है। इस दिन दान दक्षिणा करने का भी खास महत्व बताया गया। हरकी पैड़ी गंगा घाट के अतिरिक्त मालवीय घाट, नाइसोता घाट, सुभाष घाट पर भी श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाते रहे। इसके अलावा बिरला घाट, सतनाम साक्षी घाट, प्रेमनगर घाट, गोविंद घाट, गणेश घाट पर भी श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। हरिद्वार में सैकड़ों आश्रमों में श्रद्धालुओं ने डेरा डाला हुआ था।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *