भगवानपुर के डाडा जलालपुर में लगाई गई धारा 144, ग्रामीणों ने चिपकाए ‘पलायन’ के पोस्टर, लिखा- धार्मिक स्वतंत्रता का किया जा रहा हनन

भगवानपुर । प्रशासन ने महाशिवरात्रि पर डाडा जलालपुर में शोभा यात्रा की अनुमति नहीं दी। गांव के 5 किमी की परिधि में धारा 144 लगा दी। इससे आक्रोशित कुछ ग्रामीणों ने घर के बाहर मकान बिकाऊ और गांव से पलायन करने के पोस्टर लगा दिए है।

भगवानपुर थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में महाशिवरात्रि को लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन से शोभायात्रा निकालने के लिए अनुमति मांगी थी। पिछले साल अप्रैल माह में हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच बवाल हो गया था। गांव में आगजनी हो गई थी, जिसे लेकर प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। इसे देखते हुए प्रशासन ने महाशिवरात्रि पर शोभायात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी। इसे लेकर ग्रामीण आक्रोशित हो गए।
प्रशासन ने ग्रामीणों के साथ बैठक की। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आशीष मिश्रा ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। इसे देखते हुए प्रशासन ने डाडा जलालपुर गांव में शुक्रवार की देर शाम से शनिवार रात 9 बजे तक धारा 144 लगा दी है। डाडा जलालपुर गांव के 5 किलोमीटर परिधि में धारा 144 लागू रहेगी। साथ ही किसी भी तरह के अस्त्र-शस्त्र रखने पर भी मनाही है। प्रशासन ने साफ किया कि माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। शोभायात्रा को लेकर धारा 144 लागू करने से आक्रोशित हो गए। गांव के कुछ ग्रामीणों ने अपने घर के बाहर पोस्टर लगा दिए हैं। जिसमें लिखा गया है कि उनकी धार्मिक स्वतंत्रता का हनन किया जा रहा है। इसलिए वह मकान बेचकर गांव से पलायन करने को मजबूर है।
पोस्टर लगने की जानकारी जब प्रशासन को मिली तो हाथ पांव फूल गए प्रशासन ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास करने में लगा है। इस बाबत भगवानपुर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आशीष मिश्रा का कहना है कि इस बाबत जिलाधिकारी को सूचित किया गया है आगे की कार्रवाई जिलाधिकारी करेंगे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *