आईआईटी रूड़की के छात्रों को होरिबा टैलेंट हंट छात्रवृत्ति 2022-23 से किया गया सम्मानित

रूड़की । इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी रूड़की (आईआईटी रूड़की) ने होरिबा इंडिया की सीएसआर पहल के तहत आईआईटी रूड़की के छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए होरिबा इंडिया प्रा. लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। इस साझेदारी के तहत आईआईटी रूड़की परिसर में 18 अंडरग्रेजुएट छात्रों को होरिबा टैलेंट हंट छात्रवृत्ति 2022-23 दी गई। होरिबा इंडिया, होरिबा लिमिटेड जापान की पूर्ण स्वामित्व की सब्सिडरी है, जिसने 10 विभिन्न विभागों से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अंडरग्रेजुएट छात्रों को ट्यूशन छूट में एक बार की आंशिक छूट के साथ सहयोग प्रदान किया है।

इस समझौता ज्ञापन कि तहत होरिबा इंडिया आईआईटी रूड़की में यूजी (ईडब्ल्यूएस) कैटेगरी के छात्रों को ट्यूशन शुल्क में एक बार की छूट के लिए सहयोग प्रदान करेगी। इस छात्रवृत्ति को होरिबा टैलेंट हंट स्कॉॅलरशिप के नाम से जाना जाएगा। 18 मेधावी छात्रों के समूह को आईआईटी रूड़की के डायरेक्टर प्रोफेसर के.के. पंत तथा डॉ राजीव गौतम, कॉर्पोरेट ऑफिसर, होरिबा लिमिटेड, प्रेज़ीडेन्ट, होरिबा इंडिया के द्वारा यह छात्रवृत्ति दी गई। डॉ राजीव खुद आईआईटी रूड़की के पूर्वछात्र हैं। पुरस्कार समोह के दौरान आईआईटी रूड़की के अधिकारी- प्रोफेसर के.के. पंत, डायरेक्टर, पार्था रॉय, डीन ऑफ रिसोर्सेज़ एण्ड एल्युमनाई अफेरूर्स (डीओआरए), प्रोफेसर धीरज खातोड़, चेयरपर्सन, सीनेट कमेटी फॉर स्कॉरलशिप एण्ड प्राइज़ेज़ (एससीएसपी), प्रोफेसर संदीप सिंह, डिपार्टमेन्ट ऑफ अर्थ साइंसेज़ और होरिबा के अधिकारी- डॉ राजीव गौतम, कॉर्पोरेट ऑफिसर, होरिबा लिमिटेड, जापान और प्रेज़ीडेन्ट, होरिबा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड मौजूद थे, जो खुद आईआईटी रूड़की के पूर्वछात्र हैं। छात्रों को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई देते हुए प्रोफेसर के.के. पंत, डायरेक्टर, आईआईटी रूड़की ने कहा, ‘‘मैं छात्रों को इस सम्मान के लिए बधाई देना चाहता हूं। छात्रों को अपनी अल्मा मैटर को कभी नहीं भूलना चाहिए, जो उन्हें जीवन भर आगे बढ़ने में मदद करती है और समाज एवं संस्थान के कल्याण के लिए अपने प्रयास जारी रखने चाहिए।’ विभिन्न अंडरग्रेजुएट प्रोग्रामों से 18 छात्रों को ट्यूशन शुल्क में 2/3 छूट के लिए चुना गया है। इन छात्रों का चयन अकादमिक वर्ष 2022-23 के लिए होरिबा टैलेंट हंट छात्रवृत्ति के लिए किया गया है।
प्रोफेसर पार्था रॉय ने होरिबा इंडिया को धन्यवाद दिया। उन्होंने आईआईटी रूड़की के सभी छात्रों को दृरदृष्टा लक्ष्य स्थापित करने के लिए प्रेरित किया।
मिस सुपर्णा बैनर्जी भट्टाचार्य, चीफ़ फाइनैंशियल ऑफिसर एवं हैड- शेयर्ड ऑपरेशन्स, होरिबा इंडिया ने मीडिया को बताया कि होरिबा इंडिया शिक्षा एवं युवा प्रतिभा की क्षमता का समझती है। और उनकी बुनियादी नींव को मजबूत बनाकर सशक्त, श्रेष्ठ एवं आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में योगदान देने के लिए प्रयासरत है।
कार्यक्रम में बीबी मोरिओम बारभुइया, असिस्टेन्ट रजिस्ट्रार, आईआईटीआर, स्टॉफ ऑफ डीओआरए एवं एसपीएससी तथा होरिबा इंडिया के प्रतिनिधि- कनिका ठाकुर, लीड- कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन्स एवं सौरव तनेजा, मैनेजर- कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन्स मौजूद थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *