iPhone 14 को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा, सुनते ही डांस करने लगे फैन्स, बोले- दिल जीतना कोई तुमसे सीखे

मार्केट एनालिस्ट मिंग-ची कूओ के मुताबिक, आईफोन 14 सेल्फी कैमरा फोकसिंग सपोर्ट सहित अब तक की कुछ सबसे महत्वपूर्ण एडवांसमेंट की पेशकश करेगा. इसके अलावा, नए iPhone मॉडल में सिक्स-पीस लेंस शामिल करने की अफवाह है, जैसा कि वर्तमान वर्जन्स पर देखे जाने वाले पांच-पीस लेंस के विपरीत है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, Apple ने iPhone 14 सीरीज के सेल्फी कैमरे के लिए सप्लायर्स की एक सूची का मूल्यांकन किया. सोनी, लार्गन और एलजी इनोटेक स्थिति को सुधारने वाले प्रमुख प्रोवाइडर्स हो सकते हैं.

Phone 14 के फ्रंट कैमरे में होगा सुधार

एक मीडियम पोस्ट में, Kuo ने iPhone 14 के फ्रंट कैमरे में सुधार के बारे में बताया. अगले मॉडल में एक ऑटोफोकस कैमरा होने की अफवाह है, जो कि मौजूदा आईफोन मॉडल के फिक्स्ड-फोकस सेल्फी कैमरे के ऊपर एक वृद्धि है. इससे सेल्फी और वीडियो कैप्चर के क्षेत्र में काफी एडवांसमेंट होने की उम्मीद है.

iPhone 14 के सेल्फी कैमरे में मिलेगा VCM सपोर्ट

माना जाता है कि iPhone 14 के सेल्फी कैमरे में हार्डवेयर एन्हांसमेंट जैसे वॉयस कॉइल मोटर (VCM) सपोर्ट शामिल है, जो वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करता है. फोकस को लॉक करने के लिए, यह लेंस की यांत्रिक गति को नियोजित करेगा. सेल्फी कैमरे के लिए सिक्स-पीस लेंस भी Apple से उपलब्ध होने का दावा किया गया है.

Kuo के अनुसार, iPhone 14 पर फोकस करने वाली तकनीक Genius और Cowell से आएगी. जबकि संयुक्त राज्य में स्थित जीनियस को सिक्स-पीस लेंस के लिए प्रमुख स्रोत होने का दावा किया जाता है, लक्सशेयर की सहायक कंपनी कोवेल को वीसीएम तकनीक के लिए नया आपूर्तिकर्ता कहा जाता है.

ऐसा प्रतीत होता है कि Apple सेल्फी कैमरे के लिए नए कॉम्पोनेंट सप्लायर्स को प्राप्त करके iPhone 14 के लिए चीनी निर्माताओं पर अपनी निर्भरता कम कर रहा है. Kuo के लेटेस्ट अनुमान न केवल सामान्य iPhone 14 मॉडल पर, बल्कि iPhone 14 Pro मॉडल पर भी उपलब्ध होने का अनुमान है. अप्रैल में, विश्लेषक ने कुछ सीरीज-व्यापी सेल्फी कैमरा संवर्द्धन का उल्लेख किया. iPhone 14-सीरीज की लॉन्चिंग सितंबर में होने वाली है.

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *