चेस्ट के लिए बेस्ट है ये 5 एक्सरसाइज, हफ्ते भर में चौड़ा होगा सीना

बहुत से पुरुषों का ख्वाब होता है कि उनकी छाती चौड़ी और मजबूत हो, जिससे उनकी बॉडी को आकर्षक आकृति प्राप्त होती है. जब वे चौड़ी छाती वाले होते हैं, तो उनके कपड़े पहनने पर ही उनकी चेस्ट के मांसपेशियां दिखाई देती हैं, जो दूसरों को आकर्षित करती हैं. इस प्रकार, हम यहां आपके लिए चेस्ट की एक्सरसाइज का एक अद्भुत सीरीज लाए हैं, जिससे कुछ हफ्तों में ही आपकी चेस्ट के मांसपेशियां मजबूत और चौड़ी हो जाएंगी.

पुश-अप
एक्सरसाइज की शुरुआत पुश-अप करें. ये स्थिर होकर बॉडी को स्तंभित करता है और इससे सभी मांसपेशियों को कसने में मदद मिलती है. इस एक्सरसाइज से आपके शरीर के सभी भागों का विकास होता है, साथ ही आपके दिल, फेफड़ों और मांसपेशियों की क्षमता मजबूत होती है.

चिन अप
पुश-अप के बाद 3 से 4 सेट चिन-अप के करें. इससे आपकी बॉडी को एक अच्छी शेप मिलती है और पूरी बॉडी पंप होती है. चिन अप करने से आपका दिल की कार्यक्षमता बढ़ती है. इस व्यायाम से आपका कार्डियोवैस्कुलर सिस्टम मजबूत होता है और आप दिल की बीमारी से भी दूर रहते है.

इनक्लाइंड बेंच
चिन-अप के बाद इनक्लाइंड बेंच से वर्कआउट की शुरुआत करें. अपनी क्षमतानुसार वेट लगाकर आपको पहले रॉड लगाना है और फिर इसी बेंच पर 3 सेट डंबल प्रेस लगाएं.

फ्लैट बेंच
इनक्लाइंड के बाद फ्लैट बेंच पर आ जाएं. यहां रॉड और डंबल के तीन सेट लगाएं. इस व्यायाम से आपके हाथ, कंधे, पेट और पीठ की मांसपेशियों में तनाव कम होता है जो इन्हें मजबूत बनाता है. इससे आपकी शारीरिक क्षमता बढ़ती है और आपके शरीर की दृढ़ता बढ़ती है,

बार-डिप्स
इसके बाद बार-डिप्स कर आप अपने वर्कऑउट के खत्म कर सकते हैं. यकीन मानिए आपकी चेस्ट पर अच्छा पंप आ जाएगा. बार-डिप्स व्यायाम से आपके हाथ, कंधे, पेट और पीठ की मांसपेशियों में तनाव कम होता है जो आपको एक सुखद महसूस कराता है.

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *