ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: सिंह राशि के जातकों को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, इन्हें मिलेगी पदोन्नति, जानिए अन्‍य राशियों का हाल

मेष

काम के मुद्दों को सुलझाने में आपका स्टाफ आपका समर्थन करेगा। बॉस आपके नेतृत्व की सराहना करेंगे। घर पर जंक फूड से बचें। भाई-बहन आपसे मदद मांग सकते हैं। निवेश की समीक्षा करें, विशेषकर शेयरों में।

वृषभ

कुछ सुरक्षित तरीके आज़माएं। लेकिन संकेतों और संकेतों से सावधान रहें, क्योंकि चीज़ें वैसी नहीं हो सकती जैसी वे दिखती हैं। आज संदेह उचित है, क्योंकि आपको कठोर आलोचना या भ्रामक समाचार का सामना करना पड़ सकता है। दिवास्वप्नों में खोए रहने के बजाय वास्तविकता में डूबे रहें।

मिथुन

आज आप सामाजिक मेलजोल से बचने के लिए एकांत और घर से काम करना पसंद कर सकते हैं। हालांकि, इससे आपका पार्टनर नाराज़ हो सकता है। धैर्य रखें। आपके कार्यालय से सकारात्मक समाचार अंत तक आपके दिन को खुशनुमा बना देगा। कुछ अकेले समय बिताएं लेकिन इसे अपने प्रियजनों के ख्याल के साथ संतुलित करें।

कर्क

आज रोमांटिक मामलों में ज्यादा उलझने से बचें। काम पर ध्यान केंद्रित करें और आपको पदोन्नति से पुरस्कृत किया जाएगा। परिवार के साथ शाम की महफ़िलें आपको व्यस्त रखेंगी। स्वास्थ्य संबंधित निर्णयों के लिए अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें।

सिंह

आज पिछली गलतियां ख़ासकर प्यार में फिर से सामने आ सकती हैं। आपके बॉस आपको कार्यस्थल पर कई प्रोजेक्ट सौंपेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा है, जिससे आप उत्पादक बन सकेंगे। व्यस्त दिन के बाद आराम करने के लिए किसी प्रियजन के साथ समय बिताएं।

कन्या

आपका संचार कौशल काम और व्यक्तिगत मुद्दों को सुलझाने में काम आएगा। दूसरों के साथ विनम्र रहना महत्वपूर्ण है। माता-पिता आपके काम के संघर्ष को देख सकते हैं और मदद की पेशकश कर सकते हैं। आगे की पढ़ाई करने के इच्छुक लोगों के लिए शिक्षा के अवसर उपलब्ध हैं।

तुला

आज आप खर्च और पैसे बचाने के बीच अच्छा संतुलन बनाएंगे। प्रभावी संचार से पारिवारिक मसले सुलझेंगे। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति की संभावना बन सकती है। सिंगल लोगों को प्यार मिल सकता है। वित्तीय स्थिरता और सकारात्मक रिश्तों के लिए यह अनुकूल दिन है।

वृश्चिक

आज लोग गलतियाँ कर सकते हैं, लेकिन क्षमा का अभ्यास करें। पारिवारिक समस्याओं का समाधान मिलेगा। भाई-बहन के स्वास्थ्य की जाँच करें क्योंकि उन्हें कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके पास जो कुछ भी है उसके प्रति कृतज्ञता सकारात्मकता लाएगी। समझ, करुणा और प्रशंसा के दिन को अपनाएं।

धनु

आज काम धीमी गति से करें और जल्दबाजी से बचें। कार्य स्थितियों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करें। काम के तनाव में आपका पार्टनर आपका साथ देगा। एकल लोगों की मुलाकात किसी सामाजिक कार्यक्रम में किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिसे वे पसंद करते हैं। बच्चे शिक्षा पर ध्यान देंगे, जिससे अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मकर

व्यापार और कार्यक्षेत्र में आज शुभ समाचार का इंतजार है। संभावित प्रेम प्रसंग उभर सकता है। अतीत को पीछे छोड़ें और नई संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित करें। मौसम उत्पादकता को प्रभावित कर सकता है. संपत्ति में निवेश पर विचार करें।सकारात्मक बदलावों को अपनाएँ और आज नए अवसरों के लिए खुले रहें।

कुंभ

चीजों को टालना बंद करें और इस बात पर ध्यान केंद्रित करें कि आपके जीवन में क्या करने की जरूरत है। आपके कार्य क्षेत्र में सूर्य का संक्रमण यह दर्शाता है कि यह कड़ी मेहनत करने और अपने बड़े लक्ष्यों और सपनों को प्राप्त करने की दिशा में छोटे कदम उठाने का समय है। कार्रवाई करें और अपनी आकांक्षाओं को साकार करें।

मीन

आज आप पैसे कमाने के नए तरीके खोजेंगे। आपका जीवनसाथी आपका बिजनेस पार्टनर भी बन सकता है। आपके माता- पिता की स्वास्थ्य संबंधी चिंता दूर होगी। किसी नए रचनात्मक शौक में शामिल होने से आपका मन व्यस्त रहेगा और आपको खुशी मिलेगी।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *