उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी, सीएम धामी और कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी के बीच मुकाबला, तीन जून को घोषित किए जाएंगे नतीजे

देहरादून । उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए सुबह से वोटिंग हो रही है। इस सीट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का मुकाबला कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी से है। उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। चंपावत उपचुनाव के नतीजे तीन जून को घोषित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत में बनबसा के एक मतदान केंद्र पहुंचकर मतदाताओं से मुलाकात की और मतदान केंद्र का जायज़ा लिया।
हार के बाद भी भाजपा ने धामी को बनाया था मुख्यमंत्री
उत्तराखंड में फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 70 में से 47 सीटें जीतकर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की उपलब्धि हासिल की थी, लेकिन जीत की अगुवाई करने वाले धामी खुद खटीमा से हार गए थे। हालांकि, ‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार’ के नारे पर विधानसभा चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने दोबारा धामी को ही मुख्यमंत्री बनाया।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *