रुड़की स्मॉल स्केल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन ने संस्था की अर्धवार्षिक बैठक का आयोजन, अधिकारियों ने उद्यमियों की समस्याओं और सुझावों को सुनकर कराया समाधान

रुड़की । स्मॉल स्केल इंडस्ट्रियल एसोसिएशन की अर्धवार्षिक बैठक में अधिकारियों ने उद्यमियों की समस्याओं और सुझावों को सुनकर उनका समाधान कराया। इस दौरान सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी गई। एक होटल में आयोजित बैठक में श्रम, कर्मचारी भविष्य निधि और कर्मचारी राज्य बीमा निगम से जुड़े अधिकारियों ने उद्यमियों की समस्याएं सुनी। उद्यमी केतन भारद्वाज ने अधिकारियों को उद्योगों से जुड़ी समस्याएं बताई। डिप्टी लेबर कमिश्नर उमेश चंद राय ने विभाग से जुड़ी जानकारी साझा कर उनकी समस्याओं के समाधान की बात कही।

ललित मोहन शर्मा ने कर्मचारी राज्य बीमा योजना से जुड़ने के बाद श्रमिकों को होने वाले लाभ की जानकारी दी। उन्होंने श्रमिकों को इस योजना से जोड़ने पर जोर दिया। शशांक सिंह ने कर्मचारी भविष्य निधि से जुड़ी जानकारी उद्यमियों से साझा की। समाजसेवी अनूप नौटियाल ने उद्यमियों को जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न चुनौतियां के बारे में बताया। उन्होंने उद्योगों को चलाने की दिशा में सरकार के प्रयासों की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *