कृष्णानगर ध्रुव गार्डन में चल रही श्री रामकथा को सुनने बड़ी संख्या में पहुंची महिलाएं

रुड़की । कृष्णानगर ध्रुव गार्डन में चल रही श्री रामकथा को सुनने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंची। कथा वाचक संजय नंद शांडिल्य ने श्री रामकथा की महिमा का बखान किया। कथा पंडाल में पहुंचे राम भक्तों ने भगवान राम के चित्र की पूजा अर्चना कर क्षेत्रवासियों की खुशहाली की कामना की। आज कथावाचक संजय नंद शांडिल्य ने रामकथा में भगवान श्री राम के वनवास से अयोध्या वापसी की‌ कथा सुनाई। अहंकारी रावण और उसकी असुर सेना का विनाश कर प्रभु श्रीराम 14 वर्ष वनवास के बाद अयोध्या नगरी लौटे।

फूल और दीपमालाओं से सजे आयोध्या में श्री राम, लक्ष्मण और सीता अयोध्या पहुंचे। कथा वाचक ने राज्याभिषेक और रामदरबार का बेहद सुंदर चित्रण प्रस्तुत किया। उन्होंने कथावाचक ने कहा कि रामकथा सुनने से व्यक्ति का शारीरिक व मानसिक शुद्धिकरण होता है। साथ ही सांसारिक दु:खों से भी छुटकारा मिलता है। जो व्यक्ति जितनी बार राम कथा का श्रवण करेगा। उसे उतना ही ज्यादा लाभ प्राप्त होगा। सब धन खर्च करने से घटता है लेकिन राम नाम धन ऐसा है, जो कि जपने से बढ़ता है। रामकथा की महिमा अनंत है, राम कथा सुनने से मन निर्मल होता है। राम कथा संस्कार मर्यादा और जीवन जीने की कला सिखाती है।
रामकथा पाप, कष्टों, दु:खों, संताप और शोक का नाश करने वाली है। रामकथा सुनने से प्रभु श्री राम की कृपा मिलती है। राम कथा जीवन के दोषों का नाश करती हैं। कलयुग में पापों से मुक्ति और सांसारिक आवागमन से मुक्ति का मात्र एक साधन है। राम कथा सुनने पहुंची भाजपा पश्चिमी मंडल मंत्री मंजू रावत ने बताया कि राम कथा सुनने को लेकर राम भक्तों में उत्साह है । विशेषकर महिलाएं राम कथा में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं । उन्होंने कहा कि आसपास के लोग राम कथा सुनने व प्रसाद ग्रहण कर धर्म लाभ उठा रहे हैं। भाजपा मंडल सचिव मंजू रावत ने भगवान श्रीराम को कर्तव्य एवं त्याग की प्रतिमूर्ति बताते हुए कहा कि आज मनुष्य को भगवान श्री राम से प्रेरणा लेनी चाहिए। दुख और सुख में समभाव रखना चाहिए। कथा संयोजक अक्षय यादव ने कथा सुनने पहुंचे सभी श्रद्धालुओं का स्वागत किया। आशा धस्माना ,राधिका यादव, मंजू रावत,बसन्ती देवरानी, नेहा सैनी, अनीता जोशी, पुष्पा शर्मा, मनोज रोड़, नरेंद्र पटवारी मनोहर लाल आदि भक्तगण व बहनों द्वारा प्रसाद वितरण किया गया।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *