देहरादून बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद पर राजीव शर्मा का कब्जा, राजवीर बिष्ट दोबारा बने सचिव

 

देहरादून । बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद पर राजीव शर्मा उर्फ बंटू ने जीत दर्ज की है। सचिव पद पर लगातार दूसरी बार राजबीर बिष्ट ने अपना परचम लहराया है। देहरादून बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के लिए मंगलवार को वोटिंग हुई थी। जिसमें करीब 2675 अधिवक्ताओं ने अपना मताधिकार का उपयोग किया। चुनाव में 11 पदों पर 51 प्रत्याशियों ने प्रतिभाग किया। बुधवार को चुनाव के परिणामों की घोषणा की गई।
देहरादून बार एसोसिएशन के चुनाव में राजीव शर्मा ने पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा को हराकर अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। सचिव पद पर राजबीर बिष्ट ने प्रकाश पॉल को हराकर लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है। रिजल्ट घोषित होते ही देहरादून कचहरी परिसर में साथी अधिवक्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ जमकर आतिशबाजी की और एक दूसरे पर गुलाल उड़ाया। प्रदेश की सबसे बड़ी बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान सुबह साढ़े 9 बजे से शाम पांच बजे तक किया गया. इस बार चुनाव मैदान में कुल 11 पदों पर 51 प्रत्याशी मैदान में थे. चुनाव में 3800 से अधिक अधिवक्ताओं द्वारा मतदान किया जाना था। लेकिन 2675 अधिवक्ताओं ने ही मतदान किया। मैदान में अध्यक्ष पद के लिए 5 अधिवक्ता प्रत्याशी आलोक कुमार, अनिल कुमार शर्मा, मनमोहन कंडवाल, राजीव शर्मा और शिव चरण सिंह रावत ने पर्चा भरा था।
चुनाव अधिकारी एलबी गुरुंग ने बताया कि मंगलवार को हुए मतदान के बाद बुधवार सुबह मतगणना की गई। शाम करीब 6 बजे काउंटिंग पूरी होने के बाद अध्यक्ष पद पर राजीव शर्मा और सचिव पद पर राजबीर बिष्ट के नाम की घोषणा की गई।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *