भगवानपुर ब्लॉक प्रमुख उषा अग्रवाल के अधिकार सीज, उप ब्लॉक प्रमुख की शिकायत शासन द्वारा कराई गई जांच के बाद उठाया गया कदम

देहरादून । भगवानपुर ब्लॉक प्रमुख उषा अग्रवाल के अधिकार सीज कर दिए गए हैं उनके खिलाफ भगवानपुर ब्लॉक के उप प्रमुख नीरज कुमार के द्वारा शिकायत की गई थी कि वह वित्तीय अधिकारों का दुरुपयोग कर रही हैं। उनके पति और पुत्र व रिश्तेदार ब्लाक प्रमुख कक्ष अप्रत्यक्ष रूप से उपयोग कर रहे हैं। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पंचायती राज विभाग निदेशक के द्वारा इस पूरे मामले की जांच कराई गई। छानबीन करने के बाद निदेशक पंचायती राज विभाग के द्वारा प्रथम दृष्टया पाया गया है कि उप प्रमुख द्वारा ब्लाक प्रमुख पर लगाए गए सभी आरोप सही हैं। विस्तृत जांच होने तक ब्लाक प्रमुख के अधिकार सीज कर दिए गए हैं। इस संबंध में निदेशक पंचायती राज विभाग एचसी सेमवाल के द्वारा पत्र जारी कर दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि ब्लाक प्रमुख को उन पर लगे आरोपों के संबंध में 14 दिन के भीतर स दिए जाने के लिए कहा गया था। लेकिन उन्होंने 14 दिन के भीतर जवाब देने के बजाय 4 सप्ताह का अतिरिक्त समय मांगा ।

जबकि उप प्रमुख नीरज कुमार वह 15 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख के संबंध में पत्र पत्र दिए हैं जिसमें उन्होंने कहा है कि पद का दुरुपयोग हो रहा है। फिलहाल जो विकास के लिए धन आवंटित हुआ है उसका भी ब्लॉक प्रमुख दुरुपयोग कर सकती हैं। इसीलिए शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जांच लंबित होने तक ब्लाक प्रमुख के अधिकारों पर रोक लगाई जाती है। ब्लाक प्रमुख के खिलाफ शासन स्तर पर की गई इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है। भगवानपुर ब्लॉक क्षेत्र की सियासत में यह बड़ा घटनाक्रम माना जा रहा है। भाजपा कांग्रेस की सियासत में भी काफी हलचल मची हुई है। वही ब्लॉक प्रमुख के पति देवेंद्र अग्रवाल शासन द्वारा की गई कार्यवाही कैसे कम हो इसको लेकर विचार मंथन में जुटे हुए हैं।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *