वृश्चिक राशि वाले विद्यार्थियों को जारी रखना होगा कठोर परिश्रम, कन्या राशि वालों के लिए अहंकार अपनों से दूर कर सकता है, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन मन की बात सुने तो आराम को महत्व देना चाहिए कई दिनों से चल रही कार्य की अधिकता से अब छुट्टी लेकर खुद पर ध्यान दें, वहीं दूसरी ओर समय निकाल कर मंदिर आदि के दर्शन के लिए भी जाना चाहिए. जो व्यापारी कॉसमेंटिक का व्यापार करते हैं उनको विदेशी समान को अधिक रखना चाहिए लाभ होगा. स्वास्थ्य की बात करें तो मादक पदार्थ का सेवन करने वालों को सचेत रहना चाहिए. जिन विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है उन्हें पिता को प्रसन्न रखना चाहिए और उनके मार्गदर्शन पर चलें. सिर में चोट लग सकती है इसलिए बहुत सचेत रहें. छोटे भाई बहन को कार्य में सफलता मिल सकती है।

वृष- आज के दिन हर किसी की बात पर गलत रियेक्शन देने से बचना होगा, साथ ही दूसरों की बात को महत्व दें. हो सकता है आज किसी से अहम् का टकराव हो जाएं. लोहें का कारोबार करने वालों के लिए समय ठीक नहीं है, बड़े सौदे से बचना चाहिए, वहीं दूसरी ओर अन्य क्षेत्र के लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा. हेल्थ की बात करें तो बिगड़ी दिनचर्या आपके रोग का कारण बन सकती है. आज किसी मित्र का जन्मदिन है तो उनसे मिले और यदि ऐसा संभव न हो तो फोन अवश्य कर उन्हें वर्षगांठ की बधाई दें इससे आपके संबंध प्रगाढ़ होंगे. घरेलू उपकरणों की ख़रीददारी कर सकते हैं।

मिथुन- आज के दिन देवी दर्शन करें और पालतु जानवरों को रोटीयां खिलाएं आपके महत्वपूर्ण कार्य सफल होंगे. कोई महत्वपूर्ण डील क्लोज करने के लिए जा रहें है तो धैर्य बनाए रहना होगा क्योंकि बनते काम बिगड़ सकते हैं. बिजनेस की बात करें तो गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपको आर्थिक नुकसान पहुंचा सकते हैं. विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. सेहत में आज चेस्ट में कंजेशन को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, ठंडी चीजों के सेवन से बचें. संतान के भविष्य कि चिंता आपको परेशान कर सकती है. माता पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. मित्रों पर भरोसा बनाएं रखें।

कर्क- आज के दिन मन नकारात्मक विचारों के प्रभावों में आ सकता है, इसलिए ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की मन प्रसन्न रखते हुए है सकारात्मक ऊर्जा के साथ दिन की शुरूआत करें. कार्य आपके मन-मुताबिक न हो तो क्रोध की स्थिति से बचें. प्रमोशन पाने के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता है. व्यापारी वर्ग कि बात करें तो आज महिला ग्राहकों से बना कर चलें. कॉलेज के विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ अन्य कोर्स भी कर सकते हैं, समय अन्य कोर्स के लिए उपयुक्त चल रहा है. हेल्थ में यदि कई दिन से चेकअप नहीं कराया तो रूटिन चेकअप करा सकते हैं. माता-पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें।

सिंह- आज के दिन की शुरूआत से ही महत्वपूर्ण कार्य आपको सौंपा जा सकता है. यदि आप किसी बात को लेकर परेशान चल रहें हैं तो गुरु से मार्गदर्शन लेना चाहिए. कार्यों को लेकर दिमाग बहुत सजग रहने वाला है इसका पूर्ण प्रयोग कर कार्य को सरल बना सकते हैं, जल्दबाजी में नहीं बल्कि धैर्य से कार्य करना चाहिए. परिवार या पड़ोसियों से कार्य के सिलसिले में कहा-सुनी हो सकती है, जिससे आपको मूड भी खराब हो सकता है. बिजनेस करने वालों को पार्टनर के साथ ताल-मेल बना कर चलना चाहिए. हेल्थ में आज शुगर पेसेन्ट को सजग रहना होगा. परिवार के सदस्यों से किसी बात पर तनाव हो सकता है, क्रोध में वाणी कठोर हो सकती है।

कन्या- आज के दिन ग्रहों की माने तो अहंकार अपनों से दूर कर सकता है. घर हो या फिर बाहर सभी के साथ सौम्य व्यवहार रखना होगा. समाजिक क्षेत्र में स्थितियां संतोषजनक नहीं रहने वाली, यदि कोई कांपटिशन है तो उसमें आपको एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. बिजनेस करने वालों को पहले लिए गए ऋण को चुकाने कि प्रक्रिया स्टार्ट करनी चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो आज मानसिक तनाव के चलते सिर में दर्द हो सकता है. पारिवारिक परेशानियों को देखते हुए मन व्यथित हो सकता है. शहर से बाहर जाने का प्लान है तो उसे पक्का कर लें।

तुला- आज के दिन मनोबल मजबूत रहेगा कार्य करने में फोकस बनाएं रखें, कई सकारात्मक विचार मन में आएंगे जिसे भविष्य के लिए प्लान करना चाहिए. मीडिया से जुड़े लोगों को कार्य के चलते उच्चाधिकारीयों से आज मीटिंग हो सकती है. कांफिडेंश के साथ जाएं तनाव से बच कर रहना ही फायदेमंद रहेगा. व्यापारियों को पैसे के लेन-देन के चलते विवाद करना नुकसान पहुंचा सकता है. विद्यार्थियों को परीक्षा में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. हेल्थ की बात करें तो पेट संबंधी रोगों से परेशान हो सकते हैं, हल्के गुनगुने पानी का सेवन करें. मां से अधिक ऊंचें स्वर में कि गयी वार्तालाप आपको परेशानी में डाल सकती है।

वृश्चिक- आज के दिन आपको मुखर होकर अपनी बातें कहनी होगी, फिर घर हो या बाहर. ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि खुद को अनडरकांफिडेशन में न रखें. जो लोग नौकरी छोड़ कर नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं उनको प्रयास करना चाहिए सफलता मिलने की संभावनाएं दिख रही है. महिलाओं को समाजिक क्षेत्र में भी अपनी पहचान बनानी होगी. विद्यार्थियों को कठोर परिश्रम जारी रखना होगा. सेहत की बात करें तो अनावश्यक क्रोध करने से स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. घर का यदि कोई इलेक्ट्रानिक समान खराब है तो उसे आज बनवा लें।

धनु- आज के दिन लोगों के सामने ज्ञान का बखान करना आपको मुश्किलों में फंसा सकता है, इसलिए उतना ही बोलें जितने की आवश्यकता हो. किसी के विवादों में पड़ना आपको तनाव दे सकता है. घर के पेडिंग कार्य को पूरा करने कि प्लानिंग कर लेनी चाहिए. नई नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को द्वियांग व्यक्ति की मदद करनी चाहिए, क्योंकि उनका आशीर्वाद आपके काम आएगा. कपड़े का कारोबार करने वालों को नुकसान सहना पड़ सकता है. कान में दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं. दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है. विवाह कि बात को पक्का करने से पहले जांच पड़ताल अवश्य कर लेनी चाहिए।

मकर- आज के दिन कार्य न बनने की स्थिति में शांत रहें और सभी प्रकार के लॉस से बचें. दिन के शुरुआत में उत्साह की कमी रह सकती है, लेकिन शाम तक स्थितियां सामान्य हो जाएगी. आज सभी पेन्डिंग कार्यों को खत्म करने की योजना बनानी चाहिए. यदि कोई कोर्स आदि करने की प्लानिंग कर रहें हैं तो आपको मन-मुताबिक सफलता मिल सकती है. जो लोग कई दिनों से बीमार थे अब उनको स्वास्थ्य में आराम मिलना शुरु हो जाएगा. किसी अपने का रूखापन आपको आघात चोट पहुंचा सकता है. घर का लग्जरी सामान खरीदने के लिए दिन शुभ है, बड़े समान की ख़रीददारी करने के लिए यदि डाउन पेमेंट करना चाहते हैं तो कर सकते हैं।

कुम्भ- आज के दिन मन लाभ की ओर आकर्षित रहेगा. वहीं दूसरी ओर आपको यह भी समझना होगा कि लाभ हमेशा धन नहीं होता. संगीत क्षेत्र से जुड़े लोगों का अच्छा ऑफर हाथ लग सकता है. अच्छे प्रदर्शन से अपना लोहा मनवाने में सफल होगें. शोध कार्यों में लगे लोगों के लिए दिन शुभ है. खान-पान का व्यवसाय करने वालों के लिए दिन लाभ लेकर आएगा. पार्टनरशिप में कार्य कर रहें लोगों को व्यापार में गिरावट का सामना करना पड़ सकता है. जंक फूड का सेवन करते हैं तो तत्काल त्याग दें रोग ग्रस्त हो सकते हैं. संतान की जरूरत पर ध्यान दें उनके साथ समय व्यतीत करें. पिता का आशीर्वाद आपको सफलता दिलाने में सहायक होगा।

मीन- आज के दिन बेवजह की मानसिक उलझने हो सकती है न चाहते हुए भी जिम्मेदारीयों का भार मिलने वाला है. यह जिम्मेदारीयां आपको कुछ तनाव भी दे सकती है. लग्जरी के देवता आपके ऊपर अपना प्रभाव बनाएं हुए हैं जिसके चलते आलस्य रहने वाला है. यदि आप अच्छा आउटपुट न दें पाएँ तो धैर्य के साथ कार्य करना चाहिए. जिससे स्थिति ठीक होती चली जाएगी. व्यापार के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है. सेहत में आज रोगों के प्रति शंका करने से बचें स्वास्थ्य ठीक रहेगा. किसी प्रकार का कोई मुकदमा चल रहा है और आप निर्दोषी हैं तो आने वाले समय में सरकार का सपोर्ट अवश्य मिलेगा।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *