ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: आज वृश्चिक राशि में बन रहा चंद्रमा और बुध का संयोग, इन 3 राशि वालों की आय में होगा इजाफा, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष

आज त्वरित निर्णय लेने से आपके दैनिक जीवन को लाभ हो सकता है। सहकर्मियों की मदद से आप कठिन निर्णय लेने में सक्षम हो सकते हैं और आसानी से सफलता प्राप्त कर सकते हैं। भाई-बहनों के बीच संपत्ति संबंधी विवाद सुलझ सकते हैं और आप कुछ छोटी यात्राओं की भी उम्मीद कर सकते हैं।

वृषभ

आज आप अपने सीधेपन और ढीली बातचीत से सावधान रहें, क्योंकि इनका असर आपके आस-पास के लोगों पर पड़ सकता है। आप अपनी मेहनत की कमाई को बेकार चीज़ों पर खर्च करने के लिए भी प्रलोभित हो सकते हैं। अपने आवेगों पर नियंत्रण रखें और धैर्य के साथ महत्वपूर्ण निर्णय लें।

मिथुन

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है। आपकी हाल की निराशाएँ ख़ुशी में बदल सकती हैं। आप अपने पेशेवर और निजी जीवन का आनंद ले सकते हैं। आपका नेटवर्क आपकी स्थगित परियोजनाओं को पूरा करने और अपने भाई-बहनों के साथ नए उद्यम शुरू करने में आपकी मदद कर सकता है। वे हर कदम पर आपका समर्थन करेंगे।

कर्क

आज आप नकारात्मकता, अधीरता और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने में कमी महसूस कर सकते हैं। आपकी परियोजनाओं पर आपकी पकड़ धीमी हो सकती है, जिससे व्यवसाय या कार्य में नुकसान हो सकता है। आप अपनी जिम्मेदारियों से भी विरक्त महसूस कर सकते हैं, जिससे आपकी दिनचर्या प्रभावित हो सकती है।

सिंह

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है। आय के नए स्रोत खुल सकते हैं, आपके पिछले निवेश का भुगतान मिलना शुरू हो सकता है, और आपका घाटा मुनाफे में बदल सकता है, जिससे आपकी वित्तीय सेहत में सुधार होगा। आपके माता-पिता से संबंधित स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हल हो सकती हैं।

कन्या

आज आप अपने मजबूत नेटवर्क की मदद से अपनी व्यावसायिक योजनाओं को क्रियान्वित कर सकते हैं। आपकी समझदारी आपको कोई बड़ा ऑर्डर हासिल करने में मदद कर सकती है। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच अच्छी समझ विकसित हो सकती है, जिससे आपके घरेलू जीवन में सामंजस्य बढ़ेगा। प्रेमी युगल ख़ुशी के पलों का आनंद ले सकते हैं।

तुला

पिछले कुछ दिनों से चल रही गड़बड़ स्थिति आज नियंत्रण में है। आप पर चंद्रमा की कृपा है, इसलिए आप अपना स्थगित कार्य शुरू कर सकते हैं और अपनी कड़ी मेहनत के लिए पुरस्कार की उम्मीद कर सकते हैं। आपको अपने व्यवसाय में कुछ लाभ भी देखने को मिल सकता है, जिससे आपके वित्त में वृद्धि होगी।

वृश्चिक

आज, आप स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं जो आपके पेशेवर और घरेलू जीवन को प्रभावित कर सकती हैं, जिसमें आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के कारण आपका परेशान होना भी शामिल है। आपके धैर्य की परीक्षा हो सकती है, इसलिए सलाह दी जाती है कि नए व्यावसायिक निवेश करने से बचें और यदि आप छात्र हैं तो अपनी पढ़ाई में कड़ी मेहनत करें।

धनु

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है, जो आपको अपने पेशेवर जीवन में त्वरित निर्णय लेने में मदद कर सकती है। आप अपने आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ाते हुए नए व्यावसायिक अवसरों की भी उम्मीद कर सकते हैं। अपने साझेदार की मदद से आप नए आविष्कार शुरू कर सकते हैं जो निकट भविष्य में आपके व्यवसाय को बढ़ा सकते हैं।

मकर

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है। आप काम में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और पदोन्नति या स्थानांतरण प्राप्त कर सकते हैं। आप नौकरी बदलने की भी योजना बना सकते हैं और बॉस के साथ आपके रिश्ते बेहतर हो सकते हैं। पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं भी हल हो सकती हैं, जिससे आपका परिवार खुश होगा।

कुंभ

आज चीज़ें नियंत्रण में रहेंगी, आप अपने काम का आनंद लेंगे, आपका फोकस अच्छा रहेगा, जो आपके काम करने के तरीके पर दिखेगा। आपकी बुद्धिमत्ता आपको कठिन पेशेवर निर्णय लेने में मदद करेगी, और आपके पिछले निवेश का फल मिलना शुरू हो जाएगा।

मीन

आज, आप कार्यस्थल या घर पर अपनी वर्तमान स्थिति से निराश हो सकते हैं, जिससे आनंद में कमी आएगी और आप अनावश्यक खर्च करेंगे। यह आपकी बचत को प्रभावित कर सकता है और आपको प्रवासन पर विचार करने के लिए प्रेरित कर सकता है। इस दौरान अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *