ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: आज है दिवाली, इन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा, होगा धनलाभ, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष

आज आप घबराहट और अधीरता महसूस कर सकते हैं। आप शांति की तलाश में जादू-टोने की ओर आकर्षित हो सकते हैं। कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें। आप किसी विषय पर गहन ज्ञान भी प्राप्त कर सकते हैं या शोध पर अच्छा ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

वृषभ

आज आपका चंद्रमा अच्छी स्थिति में है, इसलिए अपने पेशेवर और घरेलू जीवन में सकारात्मक गति की उम्मीद करें। आपको अपने निवेश से लाभ और दोस्तों और रिश्तेदारों से आपकी मदद का प्रतिफल भी देखने को मिल सकता है। आपकी कड़ी मेहनत सफलता के रूप में रंग लाने की संभावना है।

मिथुन

आज का दिन कुल मिलाकर आपके लिए अच्छा है। आपके बच्चों का स्वास्थ्य बेहतर है और आप उनके भविष्य के लिए योजना बनाना शुरू कर सकते हैं। आपके अपनी नौकरी के प्रति वफादार होने की भी अधिक संभावना है, और नौकरी चाहने वालों को संदर्भ की मदद से अच्छी नौकरी मिल सकती है। आशीर्वाद की मदद से आप अपने छिपे हुए शत्रुओं को ढूंढने और उनका मुकाबला करने में भी सक्षम हो सकते हैं।

कर्क

आज आपकी माता की सेहत में सुधार हो सकता है। आप अपने काम का आनंद ले सकते हैं और अपनी कड़ी मेहनत का पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं। आपका सामाजिक मान-सम्मान भी बढ़ सकता है। हालाँकि, आपका दिमाग ज़्यादा काम करने से आप थक सकते हैं और काम के बोझ के कारण आप किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

सिंह

आज आप अपने काम से संतुष्ट हो सकते हैं और काम से जुड़ी किसी छोटी यात्रा की योजना बना सकते हैं। आप अपनी आंतरिक शांति बनाए रखने के लिए किसी धार्मिक स्थान पर भी जा सकते हैं। आपके गुरु आपको सही रास्ता दिखा सकते हैं, जिससे आपको अपने लक्ष्यों के बारे में स्पष्टता मिल सकती है।

कन्या

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं। अपना दिमाग ठंडा रखें और कार्य करने से पहले दो बार सोचें। आप अपना पैसा वापस पाने के लिए यात्रा कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि अधिक पैसा न खो जाए। आज साहसिक यात्राओं से भी बचें। विद्यार्थियों को सफलता पाने के लिए गहन अध्ययन पर ध्यान देना चाहिए।

तुला

आज आप अच्छा महसूस कर सकते हैं और घरेलू सौहार्द से खुश रह सकते हैं। आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से हो सकती है जो आपके काम में मदद कर सकता है और आपको अच्छा प्रदर्शन करने और पुरस्कार या पदोन्नति मिलने की संभावना है। विरासत में मिली संपत्ति के विवाद भी सुलझ सकते हैं।

वृश्चिक

आज आप अपने बच्चों के साथ व्यस्त रह सकते हैं और उनके भविष्य के लिए निवेश करने की योजना बना सकते हैं। आपको एक अभिनव साझेदारी शुरू करने या अपने व्यवसाय में निवेश प्राप्त करने की संभावना है, जिससे निकट भविष्य में इसमें वृद्धि होगी। आप अपने करियर की राह संवारने के लिए उच्च अध्ययन की योजना भी बना सकते हैं।

धनु

आज आत्म-विश्लेषण आपके अंदर अपने लक्ष्यों के प्रति आत्मविश्वास और स्पष्टता ला सकता है। आपकी रचनात्मकता में सुधार हो सकता है, और आप कलाकृतियों, फिल्मों, ग्लैमर और वास्तविक जीवन की वस्तुओं में रुचि ले सकते हैं। दिन के अंत में आप अपने जीवन से संतुष्ट हो सकते हैं, क्योंकि आपके विरोधी नियंत्रण में रह सकते हैं।

मकर

आज आप अपने आसपास जरूरतमंद लोगों की मदद कर सकते हैं, जिससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मन में नए विचार आ सकते हैं और आप उन्हें अपने काम में लागू करके दूसरों की मदद कर सकते हैं, जिससे आपका व्यवसाय बढ़ सकता है। लवबर्ड्स आज आउटिंग या एडवेंचर टूर की योजना बना सकते हैं।

कुंभ

आज आप घरेलू मुद्दों में व्यस्त रह सकते हैं और कलाकृतियों या घरेलू वस्तुओं पर पैसा खर्च कर सकते हैं। हालाँकि, बेकार चीजों पर खर्च को नियंत्रित करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह घर में नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकता है। आपको अपने आस-पास के लोगों के साथ अपनी कटु वाणी पर भी नियंत्रण रखना चाहिए।

मीन

आज आपकी आध्यात्मिक शक्ति आपको प्रसन्न कर सकती है। आप सकारात्मक महसूस कर सकते हैं और अध्यात्म की ओर रुझान कर सकते हैं। आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा या गुप्त विज्ञान में रुचि लेने की योजना बना सकते हैं। आप अपने स्वभाव में दोषहीनता भी देख सकते हैं। सलाह दी जाती है कि अपने विचार अपने तक ही रखें और उन पर केवल उन लोगों से चर्चा करें जो आपको समझते हैं।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *