शहीद परिवार को बच्चों की पढ़ाई के लिए नहीं देनी होगी फीस, दो साल पूर्व गुवाहाटी में शहीद हुए थे धनौरी के जवान सोनित सैनी

धनौरी। दो साल पूर्व गुवाहाटी में शहीद हुए धनौरी निवासी सेना के जवान सोनित सैनी के दोनों बच्चों की स्कूली पढ़ाई का खर्च हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ अजयवीर सिंह पुंडीर उठाएंगे। हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिवक्ता ने इसकी घोषणा की। वही दोनों बच्चों की उच्च शिक्षा की व्यवस्था हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज प्रबंध समिति की ओर से किया जाएगा।

शहीद परिवार के सम्मान समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तराखंड हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ अजयवीर सिंह पुंडीर ने कहा कि सेवा के जवानों की शहादत का हर स्तर पर सम्मान होना चाहिए। सीमा पर डटे जवानों के हौसलों और साहस के चलते ही हम सब सुरक्षित महसूस करते हैं ।
उन्होंने रुड़की के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले शहीदों के दोनों बेटों की 12वीं तक की शिक्षा का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की। उन्होंने मौके से ही स्कूल की प्रबंधक को फोन कर यह जानकारी दी कि भविष्य में दोनों बच्चों की फीस का खर्च उनकी ओर से वहन किया जाएगा।
कॉलेज प्रबन्ध समिति की अध्यक्ष सुमन देवी ने कहा कि दोनों बच्चों को हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज में निशुल्क उच्च शिक्षा प्रदान की जाएगी। इनकी पढ़ाई का पूरा खर्च कालेज प्रबंधन की ओर से वहन किया जाएगा।
इससे पहले कॉलेज प्रबंध समिति की ओर से शहीद की पत्नी वीर नारी गीता सैनी और उनके बेटे शौर्य सैनी को शॉल ओढ़ाकर तथा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। कॉलेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष सुमन देवी सचिव डॉ आदित्य सैनी, डॉ हर्ष सैनी और डॉ अंकित कुमार ने शहीद के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ अजयवीर सिंह पुंडीर का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय हरिद्वार से पधारे डॉ श्वेतांक आर्य का स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. योगेश योगी ने किया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ आदित्य गौतम, राकेश चौधरी, सुलेख चंद, मांगेराम आदि उपस्थित थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *