Real Love Story: IAS और IPS कपल ने वैलेंटाइन डे पर की थी शादी, देश भर में हुई थी शादी की चर्चा

आईएएस अधिकारी का नाम तुषार सिंगला है और उनकी वाइफ जो कि आईपीएस ऑफिसर हैं, उनका नाम नवजोत सिमी हैं। तुषार को बंगाल कैडर मिला हुआ है और नवजोत सिमी को बिहार कैडर मिला हुआ है। दोनों की शादी 14 फरवरी 2020 यानी वैलेंटाइन डे के दिन हुई थी। उनकी शादी की खास बात ये थी कि दोनों की शादी में कोई खर्चा नहीं हुआ था, क्योंकि उन्होंने रजिस्टर्ड मैरिज की थी। दरअसल, जिस समय दोनों की शादी हुई थी, उस समय IAS तुषार वेस्ट बंगाल में पोस्टेड थे और IPS नवजोत बिहार के पटना में ट्रेनिंग कर रही थीं। इस दौरान दोनों ने शादी करने का प्लान बनाया और फिर नवजोत हावड़ा (वेस्ट बंगाल) आ गईं।दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज करने और उसके बाद में शादी का फंक्शन करने का प्लान बनाया था। उन्होंने 13 फरवरी को वहां के काली मंदिर में हिंदू-पंजाबी रीति-रिवाज से शादी की और फिर 14 फरवरी को सुबह तुषार के ऑफिस में रजिस्टर्ड मैरिज की। उन्होंने सोचा था शादी के फंक्शन बाद में करेंगे, लेकिन काम की व्यस्तताओं के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया।

IAS तुषार सिंगला ने बताया कि उन्होंने सोचा नहीं था कि उनकी लव-मैरिज होगी, लेकिन ऐसा हो गया। वे 2015 बैच के अधिकारी हैं और नवजोत 2018 बैच की IPS अफसर हैं। वे पंजाब के बरनाला के रहने वाले हैं और नवजोत पंजाब के गुरदासपुर की रहने वाली हैं। यह उस समय की बात है जब मैं बंगाल में पोस्टेड था। मेरी जानकारी में आया कि कोई नवजोत सिमी हैं, जो कि पंजाब की हैं, वे आईपीएस के लिए सिलेक्ट हुई हैं। दोनों पंजाब के रहने वाले थे, इस कारण कुछ समय बाद दोनों की कैजुअल पहचान हुई और फिर दोनों की बात शुरू हुई। बात करते-करते दोनों के बीच दोस्ती हुई, एक-दूसरे से बातें शेयर करने लगे, बात करना अच्छा लगने लगा और एक दूसरे को पसंद करने लगे।
इसके बाद अच्छी बॉन्डिंग होने पर दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया। उनके बीच में सबसे अच्छी बात यह रही कि दोनों पंजाब से थे और दोनों का कल्चर भी एक ही था, जो कि दोनों के रिलेशन में काफी बड़ा फैक्टर रहा। इसके बाद दोनों की जॉब भी एक जैसी ही थी, भले ही जॉब का नेचर अलग था।

बात होने के काफी समय बाद दोनों ने पहली बार डिनर पर जाने का प्लान बनाया, जिसे दोनों कभी नहीं भूल पाएंगे। दरअसल, तुषार पहली बार नवजोत को पटना के एक रेस्टोरेंट में डिनर डेट पर लेकर गए थे। वहां पहुंचकर दोनों ने सूप और खाना ऑर्डर किया। खाना देखने में तो काफी अच्छा था, लेकिन जब उसे टेस्ट किया तो उसका टेस्ट इतना खराब था कि उन्हें खाने को बिना खाए ही रेस्टोरेंट से वापस आना पड़ा। यह उनकी लाइफ का काफी मजेदार मोमेंट था, जिसे दोनों आज भी याद करके काफी हंसते हैं। उसके बाद तुषार वापस बंगाल आ गए और दोनों का रिलेशन और भी गहरा होता गया। कुछ समय बाद दोनों को लगने लगा था कि वे एक-दूसरे के बिना नहीं रह पाएंगे। बस फिर क्या था दोनों ने एक-दूसरे से शादी का प्लान बनाया और फिर 14 फरवरी 2020 को शादी कर ली।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *