राज्य बनने के बाद कई खिलाड़ी उभरकर आए: मदन कौशिक, त्रि-दिवसीय जनपदीय प्रारम्भिक शिक्षा एथलेटिक्स एवं सांस्कृतिक क्रीड़ा प्रतियोगिताओं का शुभारंभ

हरिद्वार । भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और विधायक मदन कौशिक ने कहा कि उत्तराखंड राज्य बनने के बाद से विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में वन्दना कटारिया जैसे अन्य कई उदीयमान खिलाड़ी उभर कर सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप लोग भी उसी कतार में खड़े हैं, जो विभिन्न खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर उभरकर सामने आयेंगे तथा प्रदेश-देश का नाम रोशन करेंगे। यह बात उन्होंने त्रि-दिवसीय जनपदीय प्रारम्भिक शिक्षा एथलेटिक्स एवं सांस्कृतिक क्रीड़ा प्रतियोगिताओं का शुभारंभ करते हुए कही।
कौशिक ने मंगलवार को ज्वालापुर इंटर कॉलेज में 11 से 13 अक्तूबर तक होने वाले जनपदीय प्रारम्भिक शिक्षा एथलेटिक्स एवं सांस्कृतिक क्रीड़ा प्रतियोगिताओं का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। कौशिक ने प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुये कहा कि आज हरिद्वार सहित पूरे उत्तराखंड के सभी जनपदों में इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इस तरह की प्रतियोगिताओं के आयोजन से स्वस्थ वातावरण का सृजन होता है, जो हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। प्रतियोगिता में भाग लेने आये बहादराबाद, रुड़की, खानपुर, लक्सर, भगवानपुर, नारसन के बालक-बालिकाओं ने बैंड की मधुर धुन के बीच शानदार मार्चपास्ट का प्रदर्शन किया। लक्सर की सोनाक्षी ने मशाल के साथ पूरे खेल मैदान का चक्कर लगाया। राजकीय कन्या इंटर कॉलेज ज्वालापुर की छात्राओं ने सरस्वती वन्दना, आनन्दमयी सेवा सदन की छात्रओं ने स्वागत गीत तथा मां गंगा के अवतरण के प्रसंग का मंचन के अलावा विभिन्न सांस्कृतिक दलों ने मनमोहक नृत्य एवं गीतों की प्रस्तुति दी। इस मौके पर मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी शिव प्रसाद सेमवाल, संजय पुण्डीर, गजेन्द्र सिंह, सुबोध कुमार, पवन, तीरथ पाल, जितेन्द्र, राजबीर, गोपाल भट्टाचार्य, योगेन्द्र पाल आदि मौजूद रहे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *