हरिद्वार व गढ़वाल संसदीय सीट पर प्रत्याशियों को लेकर भाजपा 10 मार्च को कर सकती है तस्वीर साफ, इस दिन दिल्ली में होगी केंद्रीय पार्लियामेंट बोर्ड की बैठक

 

देहरादून । हरिद्वार व गढ़वाल संसदीय सीट पर प्रत्याशियों को लेकर भाजपा 10 मार्च को तस्वीर साफ कर सकती है। इस दिन दिल्ली में केंद्रीय पार्लियामेंट बोर्ड की बैठक होगी। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए टिहरी, नैनीताल-यूएसनगर व अल्मोड़ा सीट पर सिटिंग सांसदों को टिकट दिया है। हरिद्वार और गढ़वाल सीट को लेकर मंथन जारी है। हरिद्वार सीट पर मौजूदा सांसद डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक के साथ पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक और स्वामी यतीश्वरानंद भी दावेदार हैं।
वहीं,गढ़वाल सीट पर मौजूदा सांसद तीरथ रावत के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी व त्रिवेंद्र दावेदार बताए जा रहे हैं। त्रिवेंद्र ने दो सीटों से दावा किया है, हालांकि उनकी पहली प्राथमिकता गढ़वाल सीट बताई जा रही है।
सूत्रों के अनुसार, इन सीटों पर जातीय संतुलन साधने की वजह से प्रत्याशियों के ऐलान में देरी हो रही है।पार्टी के जानकारों का मानना है कि इनमें से एक सीट पर ब्राह्मण तो दूसरी पर क्षत्रिय को टिकट मिल सकता है। फिलहाल सभी दावेदारों के समर्थक भी ऊहापोह की स्थिति में हैं। बहरहाल, अब जल्द ही यह तस्वीर साफ होने की उम्मीद है। भाजपा रविवार को केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में उत्तराखंड के साथ कई अन्य राज्यों के प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान कर सकती है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *